रायपुर पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 94791-91099, रेमडेसिविर इंजेक्शन ज्यादा दाम में बेचने पर कर सकते है शिकायत

रायपुर। रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने पुलिस ने छापामारी शुरू कर दी है। साइबर सेल की टीम दो जगह पर छापा मारा, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। पुलिस तय कीमत से ज्यादा दर पर रेमडेसिविर बेचने वाले की तलाश कर रही है। शनिवार को रायपुर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 94791-91099 जारी किया है। इस नंबर पर फोन करके कोई भी रेमडेसिविर इंजेक्शन ज्यादा दाम में बेचने की शिकायत कर सकते हैं।

शिकायत करने वाली की पहचान उजागर नहीं की जाएगी। पुलिस सीधे कार्रवाई करेगी। पुलिस ने रेमडेसिविर का 4 गुना कीमत पर सौदा करने वाले 2 युवकों को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया था। दोनों युवकों पर पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। हालांकि एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव है, इसलिए दोनों को कोर्ट ने जमानत पर छोड़ दिया है। एसएसपी अजय यादव ने बताया कि कहीं भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की शिकायत हो या कोई भी ज्यादा कीमत पर बेच रहे हैं तो पुलिस को फोन करके सूचना दे सकते हैं। नजदीक के थाने में लिखित शिकायत कर सकते हैं। पुलिस तुरंत एक्शन लेगी। सभी टीआई को कार्रवाई का आदेश दिया है। पुलिस ने बताया कि रोहिणीपुरम का विक्रम सिंह मेडिकल स्टोर में पहले काम कर चुका है। उसका मेडिकल कारोबारियों से अच्छा संबंध है। आरोपियों ने परिचित को इंजेक्शन दिलाया था। इसमें दो-तीन डोज बचा था, जिसे 16000 में बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे थे। आरोपियों ने कुछ लोगों संपर्क किया था।

सोशल मीडिया में पोस्ट देखकर छापामार शुरू –

सोशल मीडिया में पोस्ट देखकर पुलिस ने छापा मार कार्रवाई शुरू कर दी है। सोशल मीडिया में कई लोगों ने ज्यादा कीमत पर रेमडेसिविर बेचने पोस्ट किया है। कुछ लोगों ने दुकान का नाम तक पोस्ट किया है। पोस्ट करने वाले से संपर्क करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Related posts

Leave a Comment