भीम रेजिमेंट छत्तीसगढ़ ने किया धरसींवा थाना का घेराव

धरसींवा। उक्त मामला सिलतरा औद्योगिक क्षेत्र के ग्राम सोंड्रा में खसरा नम्बर 31 में सतनामी समाज के मुक्तिधाम है जिसमे बने मठ को CSPDCL (छ.ग.राज्य विधुत मंडल) द्वारा विखंडित कर सामाजिक उन्माद को जन्म देने के दृष्टिकोण से टावर गड़ाए गए थे जहाँ से समाज के पूर्वजो के कंकाल छत विछत हुई थी चूँकि सतनामी समाज मूर्ति पूजा का विरोधी समाज रही है वह सदियो से अपने पूर्वजो के मठ पूजा करता आया है आरोपियों के ऐसे कृत्य से समाज के धार्मिक भावना को गहरा ठेस पहुँची थी।

उक्त घटना की शिकायत तहसील कार्यालय रायपुर को दिनांक 17 सिंतम्बर को दिया जा चूका था उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है।जिससे प्रदेशभर में आक्रोस की माहौल था।

समाज के शमसान भूमि पर अमानवीय व असंवेधानिक तरीके से लेटिस बिजली टावर गड़ाया जाना अपराधिक कृत्य था जिन्हें जल्द हटाने व आरोपियों के ऊपर अपराध पंजीबद्ध करने को भीम रेजिमेंट छत्तीसगढ़ ने पूर्व में धरसींवा थाना,पुलिस अधीक्षक रायपुर व कलेक्टर को सौप चूका था ज्ञापन कार्यवाही विलम्बन के स्थिति में 19 अक्टूबर को भीम रेजिमेंट छत्तीसगढ़ ने थाना धरसींवा का घेराव कर आरती स्पंज आयरन प्रा.लि.,मारुती फेरस प्रा.लि.,नंदन स्टील प्रा.लि. व एन ओ सी प्रदान करने वाले सोंडरा सरपंच के खिलाफ तत्काल एफ आई आर दर्ज करने को किया प्रदर्शन भीम रेजिमेंट छत्तीसगढ़ के सभी संभाग जिले और ब्लाक से आये हुए साथियों के द्वारा धरसींवा कालेज पर एकत्रित होकर बाबा साहब के जयघोस और भारतीय संविधान जिंदाबाद के नारो के साथ रैली धरसींवा थाना के लिए निकली और पुलिस प्रशासन के अविलंब कार्यवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनके खिलाफ भी नारेबाजी करती रही हजारो के भीड़ को देखकर प्रशासन को झुकना पड़ा और संविधानिक प्रक्रिया के तहत आरोपी आरती स्पंज आयरन प्रा.लि.,मारुती फेरस प्रा.लि.,नंदन स्टील प्रा.लि. व एन ओ सी प्रदान करने वाले सोंडरा सरपंच के खिलाफ तत्काल एफ आई आर दर्ज की गई जिसमे अपराधियो के खिलाफ 295A,297,34, अक्ट्रोसिटी एक्ट व अन्य सम्बंधित धारा के तहत हुई है। इस संविधानिक जीत के लिए संगठन प्रदेशध्यक्ष दिनेश चतुर्वेदी ने ग्राम सोंडरा निवासियो व भीम रेजिमेंट के सभी साथियो का आभार जताया प्रदेश मिडिया प्रभारी आर के डहरिया ने बताया इस बड़ी सफलता में मुख्य रूप से प्रदेश प्रभारी नेहा बघेल, प्रदेश उपाध्यक्ष इंजी.युगल किशोर साहू ,प्रदेश महासचिव उमेश सोनवानी,प्रदेश सचिव अनिल टंडन,प्रदेश कोषाध्यक्ष संजू ,प्रदेश कार्य महासचिव दिनेश चतुर्वेदी कार्यक्रम अध्यक्षता रायपुर जिला अध्यक्ष संतोष भतरिया,कवर्धा जिला अध्यक्ष राकेश भट्ट की टीम ,बलौदाबाजार जिला अध्यक्ष किशोर नवरंगे की टीम,जांजगीर जिला अध्यक्ष सुमित आदित्य की टीम,बिलासपुर जिलाध्यक्ष जयंती रत्नाकर की टीम,मुंगेली जिलाध्यक्ष प्रेमचंद कुर्रे की टीम,रायपुर कार्य जिलाध्यक्ष जीवराखन बांधे की टीम,बेमेतरा जिला से प्रदेश सोशल मिडिया प्रभारी जीतेन्द्र टंडन की टीम धरसींवा ब्लाक से मीरा सारंग की टीम,और दुर्ग संभाग से ज्ञानेश्वर कुर्रे की टीम व समस्त जिले ब्लाक के साथियो का उपस्तिथि रही। साथ ही विशेष सहयोग स्थानीय राज मारकंडेसंभाग अध्यक्ष अंजीत सायतोड़े उद्योग सभापति गुणदेव मैरिषा।


धरसीवां से देवेंद्र खेलवारग्रामवासी में मुख्य रूप से पूर्व सरपंच प्रतिनिधि संतोष साहू, ग्राम सभा अध्यक्ष दीनानाथ साहू, सचिव राजेश साहू, सतनामी समाज अध्यक्ष लेख राम गायकवाड, सचिव विजय गायकवाड़, यशवंत गायकवाड़, मोहित मार्कण्डे, अश्वनी गायकवाड़, डोमन गायकवाड़, सोहन गोस्वामी, केशव गोस्वामी के अलावा महिलाओं के साथ गांव से 200 लोग पहुचे थे।

Related posts

Leave a Comment