ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने किया खुलासा, इन दो भारतीय गेंदबाजों ने उड़ा दी थी रातों की नींद

 

एक समय था जब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न के सपने में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आया करते थे। कुछ ऐसा ही सपना ऑस्ट्रेलिया की वन-डे टीम के कप्तान आरोन फिंच को भी आता था। हालांकि, फिंच के सपने में डराने के लिए सचिन नहीं बल्कि भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह आया करते थे।

फिंच ने दो साल पहले की इस घटना को याद करते हुए इसका खुलासा किया। फिंच ने अमेजन की हाल में जारी डॉक्यू-सीरीज ‘द टेस्ट’ में कहा, ‘मैं पसीने में उठता था कि वह (भुवनेश्वर) मुझे आउट कर रहा है।’ आरोन फिंच को भारत दौरे के दौरान तीनों प्रारूपों में परेशानी हुई और उन्हें इस भारतीय तेज गेंदबाज की इनस्विंग गेंदों को खेलने में काफी परेशानी होती थी।

भुवनेश्वर ने चार बार फिंच के विकेट चटकाए थे, जिसमें से तीन बार वन-डे में और एक बार टी-20 में आउट किया था। आरोन फिंच ने कहा, ‘ऐसा भी समय होता था जब मैं रात को आउट होने के डर से उठ जाता था। मुझे लगता था कि मैं कल फिर बुमराह का सामना कर रहा हूं और वह मुझे मजे में आउट कर रहा है।’

इसके बाद पिछली बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत ने 71 साल बाद पहली टेस्ट सीरीज जीती थी। तब विराट कोहली की अगुआई में टीम ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी थी। बता दें कि जनवरी में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई थी, जहां दोनों टीमों के बीच तीन वन-डे मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए 2-1 से जीता था।

Related posts

Leave a Comment